Innergy Help Center | Best Utilize Your Innergy Subscription

मैं अपनी इनर्जी सदस्यता का सर्वोत्तम उपयोग कैसे करूँ?

  1. एक ही ऍप में सब कुछ पाएं: इनर्जी के समग्र दृष्टिकोण का पूरा लाभ उठाएं, जिसमें आमतौर पर 4 या 5 अलग-अलग ऐप्स (मेडिटेशन, नींद, फिटनेस, पोषण आदि) की आवश्यकता वाले विविध कॉन्टेंट का उपयोग किया जाता है। एक ही इंटरफेस में 300 से अधिक मॉड्यूल के साथ, आप "ऍप  जॉगलिंग एक्ट" को काटकर इतना समय बचा सकते हैं।

  2. अपनी प्रगति पर नज़र रखें: इनर्जी में आपके प्रोफ़ाइल में प्रदान किए जाने वाले शक्तिशाली मेट्रिक और टूल पर नज़र रखें, और मूड चैक-इन और आभार जर्नल के माध्यम से, अपनी यात्रा को समय के साथ देखें, और अपनी सफलताओं का जश्न मनाएं!

  3. अपने लक्ष्यों को व्यक्तिगत बनाएं: अनुकूलित फिटनेस कार्यक्रमों से AI गाइड और चैटबॉट तक, आप आसानी से लक्ष्यों और फोकस को व्यक्तिगतकृत कर सकते हैं, सभी एक ही आसान-से-उपयोग इंटरफेस से। आपके पहले तीन चयनित लक्ष्यों से परे, किसी भी ऐसे कॉन्टेंट को देखें जिन क्षेत्रों को आप सुधारना चाहते हैं, और आप अनुरूप कॉन्टेंट सुझाव प्राप्त करना शुरू कर देंगे।

  4. वास्तविक परिवर्तन करें: प्रेरक कॉन्टेंट या "अच्छे विचारों" से अधिक, अब आप इनर्जी के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं अंतर्दृष्टि और मार्गदर्शन अनुसंधान-आधारित है, जो तनाव और चिंता के स्तर, शारीरिक और मानसिक फिटनेस, भावनात्मक और संबंधपरक स्वास्थ्य, और बहुत कुछ में वास्तविक परिवर्तन को प्रभावित करने के लिए दिखाया गया है!

  5. अपने से परे सोचें: जबकि आत्म-विकास पर केंद्रित कॉन्टेंट की एक बहुतायत है, जिसमें ध्यान, फिटनेस, पोषण आदि शामिल हैं, आप अपने समुदायों, सहकर्मियों, दोस्तों और परिवार को लाभान्वित करने के लिए प्रभावशाली कौशल विकसित करने के लिए खुद से परे कदम भी बढ़ा सकते हैं।

  6. यूनीक और सम्पूर्ण कॉन्टेंट से लाभ उठाएँ: कुछ अन्य विकल्पों के विपरीत, हम केवल ध्यान के एक क्षेत्र पर नहीं टिके हैं। आप न केवल विकास के लिए जीवन के सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में एक व्यापक ध्यान ले सकते हैं, बल्कि आप यह भी सीख सकते हैं कि कैसे शांति पाएं, और कैसे जीवन के लिए ऊर्जा और उत्साह खोजें।

  7. अपनी आंतरिक ऊर्जा से जुड़ें: एक लाभदायक कंपनी के ग्राहक होने के बजाय, इनर्जी की सदस्यता लेकर, आप एक महत्वपूर्ण मिशन में एक गैर-लाभकारी संस्था के साथ भाग ले रहे हैं - व्यक्तियों को उनकी आंतरिक ऊर्जा के साथ जोड़कर दुनिया को बेहतर बनाना, जिससे उन्हें खुशहाल, स्वस्थ और अधिक सार्थक जीवन जीने में मदद मिल सके।

    • Related Articles

    • मैं इनर्जी में नया हूँ। क्या आप मुझे आरंभ करने में मदद कर सकते हैं?

      इनर्जी में आपका स्वागत है! यदि आप बिल्कुल नए हैं, तो आप नीचे दिए गए किसी भी लिंक का उपयोग करके इनर्ज़ी डाउनलोड कर सकते हैं। ऐपल ऐप स्टोर (iOS) उपभोक्ता गूगल प्ले स्टोर (एंड्राइड) उपभोक्ता जब आप अपने डिवाइस पर इनर्जी को डाउनलोड कर लें, तो 3 लक्ष्यों ...
    • इनर्जी सदस्यता में मुझे क्या मिलता है?

      इनर्जी सदस्यता लेने से आप इनर्जी के सभी फीचर्स और कॉन्टेंट का लाभ उठा सकते हैं। आपके मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए व्यावहारिक उपयोगी सुझाव और अभ्यास मिलेंगे। आप देखेंगे की आपकी सदस्यता के माध्यम से आपके दैनिक जीवन में ध्यान प्रथाओं की ...
    • मैं अपनी सदस्यता की ऑटो-रिन्यूल सुविधा को कैसे बंद कर सकता हूं?

      आप नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करके किसी भी समय अपनी इनर्जी सदस्यता की ऑटो रिन्यूल सुविधा को कैंसिल कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि आपके पास अपनी सदस्यता की समाप्ति तिथि तक सभी प्रीमियम कॉन्टेंट का ऐक्सेस रहेगा। यदि आपने ऐपल ऐप स्टोर के माध्यम से ...
    • मैं अपनी प्रगति कैसे जांच सकता हूँ?

      इनर्जी का अपना ट्रैकिंग सिस्टम है जिसका उपयोग आप अपनी फिटनेस और पोषण प्रगति को फ़ॉलो करने के साथ-साथ उस समय को ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं जो आपने एप्लिकेशन के भीतर बिताया है। इस व्यक्तिगत डैशबोर्ड को ढूंढने के लिए, बस अपनी स्क्रीन के निचले दाहिने ...
    • मैं अब इनर्जी का उपयोग नहीं कर रहा हूँ। क्या मैं अपनी सदस्यता किसी और को ट्रान्स्फ़र कर सकता हूँ?

      हमें खेद है की सदस्यता का ट्रान्स्फ़र करना संभव नहीं है। हालाँकि, यदि आप अब एप्लिकेशन का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो आप अपनी सदस्यता कैन्सल कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि आपकी वर्तमान प्लान अभी भी अपनी समाप्ति तिथि तक ऐक्टिव रहेगा।